हार के साथ ही भारत टी20 विश्व कप से बाहर, पाकिस्तान और इंग्लैंड में होगी भिड़ंत

हार के साथ ही भारत टी20 विश्व कप से बाहर, पाकिस्तान और इंग्लैंड में होगी भिड़ंत

दूसरे सेमीफाइन में जीत की आस लगाए करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के अरमानों पर भारत के हार के साथ ही पानी फिर गया। अनुमान लगाया जा रहा था कि भारत इंग्लैड को हराकर विश्व कप के फाइनल में पहुंचेगा जहां उसका मुकाबला पाकिस्तान से होगा जिसका इंतजार करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों को था। लेकिन इस हार के बाद सबकुछ बदल गया है। और भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए फाइनल मैच देखने का कोई कारण नहीं बचा है।

बता दें कि भारत को टी20 विश्वकप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के हाथों बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा. इस एकतरफा मैत में इंग्लैंड ने भारत को10 विकेट से हरा दिया. इस मैच में भारतीय गेंदबाज एक भी इंग्लिश बल्लेबाज को आउट करने में नाकाम रहें। जिसके कारण भारतीय गेंदबाजों को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

इंग्लैंड की इस जीत के दम पर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। अब उनका मुकाबला सीधे फाइनल मैच में 13 नवंबर को पाकिस्तान की टीम से होगा. इस तरह से टीम इंडिया की हार के बाद करोड़ों भारतीय फैंस का दिल टूट गया है.

इस हार ने विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे कई अन्य खिलाड़ियों के सपनों पर पानी फेर दिया. भारतीय टीम 2007 के बाद अभी तक टी20 विश्वकप का खिताब नहीं जीत पाई.

दूसरे सेमीफाइनल में टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवरों में ठीक-ठाक 168 रन बनाए. हालांकि इस दौरान भारत की ओपनिंग जोड़ी प्लॉप रही. केएल राहुल महज 5 रन बनाकर आउट हुए. जबकि कप्तान रोहित 28 गेंदों में 27 रन ही बना सके.

विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने बखूबी जिम्मेदारी निभाते हुए अर्धशतक लगाए. कोहली ने 40 गेंदों में 50 रन बनाए. जबकि हार्दिक ने 33 गेंदों में 63 रन बनाए. उन्होंने 5 छक्के और 4 चौके लगाए. इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज सफल नहीं रहा. 

भारत के लिए दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम के लिए जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने रनों की बारिश कर दी. बटलर ने 49 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 80 रन बनाए. उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए. जबकि हेल्स ने 47 गेंदों में नाबाद 86 रन बनाए. उन्होंने 7 छक्के और 4 चौके जड़े. भारतीय खेमे का कोई भी गेंदबाज इनके सामने टिक नहीं पाया. 

भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन सबसे ज्यादा महंगे साबित हुए. उन्होंने 2 ओवरों में 27 रन लुटा दिए. मोहम्मद शमी ने 3 ओवरों में 39 रन लुटाए. भुवनेश्वर कुमार ने 2 ओवरों में 25 रन दिए. हार्दिक पांड्या ने 3 ओवरों में 34 रन दिए. अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह भी कुछ खास नहीं कर पाए. अर्शदीप ने 2 ओवरों में 15 रन दिए. जबकि अक्षर ने 4 ओवरों में 30 रन दिए.