सूर्या के आंधी में उड़ गए कीवी, गेंदबाजों ने कहा- मुझे तो बख्श दो

सूर्या के आंधी में उड़ गए कीवी, गेंदबाजों ने कहा- मुझे तो बख्श दो
सूर्यकुमार यादव

एक कहावत है कि शेर कभी बूढ़ा नहीं होता है। टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी वही शेर है जो कभी बूढ़ा नहीं होता। इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में नहीं चलने पर क्रिकेट प्रेमियों ने तो संन्यास लेने तक की सलाह दे डाली। इस पर कुछ समय के लिए सूर्यकुमार यादव पर सोच में पड़ गए।

आज न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस तरह की पारी उन्होंने खेली, उसने एक बार फिर साबित कर दिया कि वो दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं।

इसके साथ ही उन्होंने उन लोगों का भी मुंह बंद कर दिया जो कहते थें कि सूर्या में अब चमक नहीं बची है। सूर्या ने आज साबित किया वो न सिर्फ दिन बल्कि वो रात में भी चमकने वाला सूर्य है।

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के बल्ले से रन बरसना जारी है. साल 2022 में टीम इंडिया के लिए उनसे ज्यादा रन किसी ने नहीं बनाए हैं और इसका एक और नज़ारा रविवार को देखने को मिला. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने सेंचुरी जड़ी, यह उनके करियर का दूसरा शतक रहा. 

भारत ने यहां पहले बल्लेबाजी की और 191 का स्कोर बनाया. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 51 बॉल में 111 रन बना दिए, जिसमें 11 चौके और 7 छक्के शामिल रहे. इस दौरान सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट 217 का रहा था.