कोरोना अपडेट दिल्ली : 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 673 नए मामले, 4 की मौत

कोरोना अपडेट दिल्ली : 24 घंटे में सामने आए कोरोना के 673 नए मामले, 4 की मौत
कोरोना

दिल्ली में कोरोना के केसो में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है। बीते 24 घंटों के अंदर देश की राजधानी में कोरोना के कुल 673 नए मामले सामने आए हैं जबकि इस दौरान कुल चार मरीजों की कोरोना की वजह से मौत भी हुई है। इस महीने दूसरी बार ऐसा हुआ है जब कोरोना से एक दिन में कुल चार लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में 24,317 लोगों का टेस्ट किया गया जिनमें से 673 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 4.97 % हो गई है वहीं मृत्यु दर भी बढ़कर 1.38 % हो गई है।

जानकारी के अनुसार दिल्ली में कोरोना के कुल 3,936 एक्टिव मरीज हैं। वही कोरोना के कुल 1,074 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज भी हुए हैं। इस वक़्त दिल्ली में कोरोना के 1706 कंटेनमेंट जोन हैं।

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मेडिसिन विभाग के डॉक्टर प्रोफेसर जुगल किशोर का दिल्ली में कोरोना के बढ़ते-घटते मामले को लेकर कहना है कि अभी राजधानी में कोरोना की चौथी लहर की आशंका नहीं है। दिल्ली में ज्यादातर लोग ओमिक्रॉम से संक्रमित हो चुके हैं जिससे संक्रमण के खिलाफ हर्ड इम्यूनिटी बनी हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों में उतार चढ़ाव देखने को मिलता रहेगा मगर ये इतने नहीं बढ़ेंगे कि जिससे बड़ा खतरा पैदा हो जाए।