CM बनते ही एकनाथ शिंदे का पहला कदम, उद्धव ठाकरे के उलट लिया फैसला

CM बनते ही एकनाथ शिंदे का पहला कदम, उद्धव ठाकरे के उलट लिया फैसला
एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र में सत्ता पलटने के बाद शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे गद्दी संभालते ही एक्शन मोड में आ गए हैं। सूत्रों के अनुसार कहा गया है कि शिंदे उद्धव सरकार के समय आरे में मेट्रो कारशेड नहीं बनाने को लेकर किए गए फैसले को पलटने की तैयारी में हैं।

महाराष्ट्र के अधिवक्ता (एडवोकेट जनरल) को आदेश दिया गया है कि मेट्रो कारशेड आरे में ही बनाया जाएगा। इस बारे में अदालत के सामने सरकार का पक्ष भी रखा जाए। इसके अलावा देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि जलयुक्त शिवार योजना को पुनः शुरू करने के लिए जल्दी ही प्रस्ताव लाया जाएगा। इन दोनों फैसलों के के अलावा महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र 2 और 3 जुलाई को बुलाया गया है। इस विशेष सत्र में पहले दिन विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव कराया जाएगा।

इधर, नई सरकार के फैसलों का बीजेपी ने स्वागत किया है। पार्टी के पूर्व सांसद कीरीट सोमैया ने ट्वीट कर कहा, ” आरे में मेट्रोकार शेड को वापस लाने का शिंदे फडणवीस सरकार का फैसला मुंबई मेट्रो के काम को पटरी पर लाएगा”।

आपको बता दें कि कल शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि महाराष्ट्र विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद बीजेपी के नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री का पद संभाला ऐसे में मुख्यमंत्री बनते ही एकनाथ शिंदे ने राज्य के लिए फैसला लेना शुरू कर दिया है। शिंदे का पहला फैसला आरे में बनने वाले मेट्रो कारशेड़ को लेकर किया गया है।

उद्धव ने दी बधाई

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के नए सीएम व शिवसेना के पूर्व बड़े नेता एकनाथ शिंदे और उप-मुख्यमंत्री देवेद्र फं डणवीस को बधाई दी है। उद्धव ने ट्वीट कर लिखा कि “मैं आपसे महाराष्ट्र में अच्छे काम की कामना करता हूँ”।