लॉन्च हो गया खूबसूरत फोल्डेबल लैपटॉप, कीमत इतनी की कोई भी खरीद ले

लॉन्च हो गया खूबसूरत फोल्डेबल लैपटॉप, कीमत इतनी की कोई भी खरीद ले

जमाना धीरे-धीरे बदल रहा है और डिजिटल की दुनिया तो कुछ ज्यादा ही तेजी से बदल रहा है। इसलिए हर नए दिन कोई ना कोई नया प्रोडक्ट मार्केट में लॉंच हो ही जाता है। खासकर मोबाईल और लैपटॉप सेंगमेंट में तो कुछ ज्यादा ही प्रोडक्ट लॉंच हो रहे हैं।

फोल्डेबल फोन के बाद अब फोल्डेबल लैपटॉप बाजार में तहलका मचाने के लिए तैयार है। इस कड़ी में आसुस ने एक शानदार लैपटॉप लांच किया है जो फोल्डेबल है। मार्केट में इसे खुब पंसद किया जा रहा है। जानते है इसमें क्या-क्या स्पेशिफिकेशंसन है और इसका प्राइस किस रेंज में है।

दरअसल ताइवान की दिग्गज टेक कंपनी आसुस (Asus) ने भारत में अपना 17.3 इंच का फोल्डेबल ओएलईडी लैपटॉप ‘जेनबुक 17 फोल्ड ओएलईडी’ (Asus Zen book 17 Fold OLED ) लॉन्च कर दिया है।

लॉन्च करते हुए कंपनी ने इस लैपटॉप की कीमत भी जारी कर दी है। एक आधिकारिक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने इस लैपटॉप की कीमत 3,29,990 रुपये तय की है। यह लैपटॉप भारतीय यूजर्स के लिए ऑनलाइन के साथ ही आसुस एक्सक्लूसिव स्टोर्स सहित विभिन्न् ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध होगा।

कहां से खरीदें
यह लैपटॉप ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर जैसे आसुस ईशॉप/अमेजन/फ्लिपकार्ट/क्रोमा/रिलायंस डिजिटल/विजय सेल्स पर उपलब्ध होगा।


फोल्डेबल हिंज डिजाइन
आसुस इंडिया में सिस्टम बिजनेस ग्रुप के कंज्यूमर एंड गेमिंग पीसी के बिजनेस हेड ने एक बयान में कहा, “यह दुनिया का पहला 17.3 इंच का फोल्डेबल लैपटॉप है जो फोल्डेबल हिंज डिजाइन का उपयोग करता है। इंटेल और बीओई द्वारा मिलकर विकसित किया गया यह लैपटॉप काफी खूबसूरत है और लैपटॉप की पोर्टेबिलिटी के साथ डेस्कटॉप की यूटिलिटी भी प्रदान करता है।”

जानिए क्या है लैपटॉप के स्पेसिफिकेशंस
लैपटॉप लेटेस्ट 12वीं पीढ़ी के Intel CoreTM i7-1250U प्रोसेसर से लैस है। इसमें 16GB 5200MHz LPDDR5 की रैम दी गई है। वहीं 1 टीबी की PCIe 4.0 x4 6500 MB/s SSD मिलती है।

ज़ेनबुक 17 फोल्ड OLED फोल्डेबल लैपटॉप यूजर को दो आकार के OLED डिस्प्ले डिवाइस प्रदान करता है: एक बड़ा 4:3 आस्पेक्ट रेश्यो 17.3-इंच का टचस्क्रीन जो बीच में फोल्ड होकर दो सहज 3:2 अनुपात 12.5-इंच में आ जाता है। यह 1920 x 1280 रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले प्रदान करता है। इसके हिंज को 30,000 से अधिक बार खुलने और बंद होने के लिए डिजाइन किया गया है।

कई तरीकों से इस्तेमाल
उपयोगकर्ता फोल्डेबल जेनबुक का उपयोग डेस्कटॉप, लैपटॉप (ब्लूटूथ कीबोर्ड के साथ), लैपटॉप (वर्चुअल कीबोर्ड के साथ), टैबलेट और रीडर जैसे विभिन्न तरीकों से कर सकते हैं।

24 घंटे की बैटरी लाइफ
लैपटॉप लगातार उपयोग करने पर या लगभग एक सप्ताह के नियमित उपयोग पर लगभग 24 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है। उपयोग न होने पर बैटरी लाइफ बचाने के लिए बैटरी सेवर फीचर भी दिया गया है। यह यूएसबी टाइप-सी चार्जिग और 65 वॉट तक फास्ट चार्जिग को सपोर्ट करता है और इसे किसी भी यूएसबी पावर बैंक या यूएसबी पीडी चार्जर से चार्ज किया जा सकता है