एमपी मंत्रिमंडल पर आज लग सकती है मुहर, पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह से मिले CM डॉ. मोहन यादव

एमपी मंत्रिमंडल पर आज लग सकती है मुहर, पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह से मिले CM डॉ. मोहन यादव

उमाकांत त्रिपाठी। मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर शुक्रवार को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। सीएम यादव के साथ डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि आज मंत्रिमंडल के सदस्यों की सूची को अंतिम रूप दिया जा सकता है। ऐसी संभावना है कि 23 दिसंबर को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। मंत्रिमंडल में पुराने चेहरों यानी मंत्री रह चुके नेताओं के बजाय नए चेहरों को तवज्जो मिल सकती है। तीन से पांच बार विधायक बनने के बाद भी मंत्री पद से चूके नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है।

नड्डा से भी मिलेंगे सीएम

सीएम BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं। शुक्रवार सुबह सीएम ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की। उनके बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। इससे पहले गुरुवार रात को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दिल्ली में प्रदेश के सांसदों के साथ मुलाकात की। मध्यप्रदेश भवन में हुई इस सौजन्य मुलाकात में प्रदेश के विकास से जुड़े मुद्दों पर भी चर्चा की। इस दौरान CM ने सांसदों के साथ डिनर भी किया।

विजयवर्गीय बनेंगे मंत्री

सांसद रहते हुए विधानसभा का चुनाव जीतने वाले नेता मंत्री बनाए जा सकते हैं। नरेंद्र सिंह तोमर पहले ही विधानसभा के अध्यक्ष बनाए जा चुके हैं। अब प्रहलाद पटेल, राव उदय प्रताप सिंह, रीति पाठक, राकेश सिंह और BJP के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को भी प्रदेश सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है।