IPL-2024 में आज LSG vs CSK: लखनऊ के सामने चेन्नई की चुनौती, इकाना में दूसरी बार होगा मुकाबला

IPL-2024 में आज LSG vs CSK: लखनऊ के सामने चेन्नई की चुनौती, इकाना में दूसरी बार होगा मुकाबला

खबर टीम इंडिया की।इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के 34वें मैच में लखनऊ सुपर जाएंट्स (LSG) का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) से होगा। मैच लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई क्रिकेट स्टेडियम (इकाना) में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा।लखनऊ की टीम इस सीजन के 6 में से 3 मैच में जीत हासिल कर पॉइंट्स टेबल में पांचवे नंबर पर है, जबकि चेन्नई 6 में से 4 मैच जीतकर तीसरे नंबर पर है।

हेड टु हेड में है CSK-LSG बराबर
लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच IPL में अब तक 3 मैच खेले गए। दोनों टीमें 1-1 मैच जीती हैं, जबकि एक मैच बेनतीजा रहा है। दोनों टीमों के बीच लखनऊ में एक मैच खेला गया है। वो मैच बेनतीजा रहा था।

निकोलस पूरन है LSG के टॉप स्कोरर
केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम लखनऊ की शुरुआत इस सीजन अच्छी नहीं रही थी। टीम को अपने पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। टीम ने इसके बाद कमबैक किया और लगातार तीन मुकाबले जीते। दूसरे मैच ने पंजाब किंग्स, तीसरे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चौथे में गुजरात टाइटंस को हराया। लेकिन, टीम को पिछले दो मैचों में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। टीम के टॉप स्कोरर निकोलस पूरन हैं। बॉलिंग में यश ठाकुर टॉप पर हैं।

CSK के बॉलर मुस्तफिजुर रहमान ने लिए से सबसे ज्यादा विकेट
चेन्नई की शुरुआत इस सीजन शानदार रही। टीम शुरुआती दो मैच लगातार जीती। पहले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दूसरे में गुजरात टाइटंस को हराया। तीसरे में दिल्ली कैपिटल्स और चौथे में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। टीम पिछले दोनों मुकाबले जीती है। पांचवें में कोलकाता नाइटराइडर्स और छठे में मुंबई इंडियंस को हराई। शिवम दुबे ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। मुस्तफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा विकेट झटके हैं।

आज मयंक यादव की हो सकती है वापसी
LSG के तेज गेंदबाज मयंक यादव का आज के मैच में वापसी कर सकते हैं। चेन्नई के खिलाफ मुकाबले से पहले मयंक को प्रैक्टिस करते हुए देखा गया। मयंक गुजरात के खिलाफ वह केवल एक ओवर ही फेंक सके थे। उसके बाद पिछले दो मैचों (दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स) में नहीं खेल सके थे।

पिच रिपोर्ट
लखनऊ की पिच पर IPL में स्पिनर्स ही हावी रहे। यहां लो स्कोरिंग मैच देखने को मिले और बैटर्स को रन बनाने में बहुत ज्यादा मुश्किल हुई। यहां अब तक कुल 10 IPL मैच खेले गए। यहां का हाईएस्ट टीम स्कोर 199/8 है, जो LSG ने इसी साल पंजाब किंग्स के खिलाफ बनाया था। 6 मैच में पहली इनिंग में बैटिंग करने वाली टीम और 3 में चेज करने वाली टीम को जीत मिली है। जबकि एक मैच नो रिजल्ट रहा।

वेदर कंडीशन
लखनऊ में शुक्रवार को बादल रहेंगे लेकिन बारिश की संभावना नहीं है। हवा भी तेज रहेगी। हवा की रफ्तार 22 किमी प्रति घंटा रहेगी। मैच वाले दिन यहां का टेम्पेरचर 39 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

यह है दोंनो टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
लखनऊ सुपर जायंट्स : केएल राहुल (कप्तान & विकेटकीपर), क्विंटन डी कॉक, हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, शमार जोसेफ और मोहसिन खान।

इम्पैक्ट प्लेयर : प्रेरक मांकड़।

चेन्नई सुपर किंग्स : ऋतुराज गायकवाड (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, समीर रिजवी, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दूल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, तुषार देशपांडे।
इम्पैक्ट प्लेयर : मथीश पथिराना।