पीएम मोदी करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद, अगले 10 दिनों में 12 राज्यों को करेंगे कवर; जानें कहां-कहां जाएंगे

पीएम मोदी करेंगे लोकसभा चुनाव का शंखनाद, अगले 10 दिनों में 12 राज्यों को करेंगे कवर; जानें कहां-कहां जाएंगे

उमाकांत त्रिपाठी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले 10 दिनों में 12 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों का दौरा करेंगे। इस दौरान वे 29 कार्यक्रमों में भाग लेंगे।
PM मोदी अगले 10 दिनों में तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, जम्मू-कश्मीर, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली का दौरा करेंगे।
PM मोदी तेलंगाना के आदिलाबाद में कई प्रोजेक्ट्स का इनॉगरेशन करेंगे। इसके बाद वो तमिलनाडु के कलपक्कम में भारतीय नाभिकीय विद्युत निगम लिमिटेड (भाविनी) का दौरा करेंगे। इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी करेंगे बैठक
5 मार्च: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 मार्च को तेलंगाना के संगारेड्डी में कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वो ओडिशा जाएंगे और चंडीखोल, जाजपुर में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। चंडीखोल में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करेंगे। उसी दिन फिर PM मोदी पश्चिम बंगाल निकल जाएंगे।

जनसभा को करेंगे संबोधित
6 मार्च: कोलकाता में विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे और बारासात में जनसभा को संबोधित करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद PM बिहार जाएंगे और बेतिया में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

7 मार्च: प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर में रहेंगे और शाम को दिल्ली में एक मीडिया इवेंट में भाग लेंगे।

8 मार्च: PM मोदी दिल्ली में पहले राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार में भाग लेंगे।

9 मार्च: PM मोदी अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामेंग में सेला सुरंग का उद्घाटन करेंगे और फिर ईटानगर में कई प्रोजेक्ट्स का इनॉगरेशन करेंगे। इसके बाद वो असम के जोरहाट में फेमस अहोम सेना कमांडर लाचित बोरफुकन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।PM मोदी जोरहाट में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वो पश्चिम बंगाल का भी दौरा करेंगे और सिलीगुड़ी में विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे।

10 मार्च: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश में होंगे और आजमगढ़ में कई प्रोजेक्ट्स का इनॉगरेशन करेंगे।

11 मार्च: प्रधानमंत्री मोदी दिल्ली में ‘नमो ड्रोन दीदी’ और ‘लखपति दीदी’ कार्यक्रम से जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। फिर द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा सेक्शन का उद्घाटन करेंगे। वो डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गेनाइजेशन (DRDO) के एक कार्यक्रम में भाग लेंगे।

12 मार्च: PM मोदी गुजरात के साबरमती और राजस्थान के पोखरण का दौरा करेंगे।

13 मार्च: PM मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुजरात और असम में तीन महत्वपूर्ण सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।