जो लोग महिलाओं के बारे में ऐसा सोचते हैं, वो आपके लिए क्या अच्छा करेंगे; पीएम मोदी का नीतीश कुमार पर निशाना

जो लोग महिलाओं के बारे में ऐसा सोचते हैं, वो आपके लिए क्या अच्छा करेंगे; पीएम मोदी का नीतीश कुमार पर निशाना

उमाकांत त्रिपाठी। मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीशकुमार पर तीखा हमला बोला। महिलाओं को लेकर दिए नीतीश के विवादित बयान पर पीएम मोदी ने सीएम नीतीश को घेरते हुए कहा कि- विपक्षी गठबंधन इंडिया अलायंस के नेता ने विधानसभा के अंदर वहां माताएं बहनें भी मौजूद थीं, कोई कल्पना नहीं कर सकता है, ऐसी भाषा में भद्दी बातें कीं। उन्हें (नीतीश) को कोई शर्म नहीं है, इतना ही नहीं इंडिया अलायंस का एक भी नेता ने माताओं-बहनों के इस अपमान के खिलाफ एक शब्द नहीं बोला। जो लोग महिलाओं के बारे में ऐसा सोचते हैं, क्या वे आपके लिए कुछ अच्छा कर सकते हैं?

पूरी दुनिया में बेइज्जती करवा रहे हो, शर्म नहीं आती?

पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार पर तीखे प्रहार किए। उन्होंने कहा कि- ये लोग आपका सम्मान या गौरव नहीं कर सकते, देश का ये कैसा दुर्भाग्य आ गया है कि ऐसे लोग पद पर हैं। उन्होंने नीतीश से सवाल पूछा कि- आप और कितना नीचे गिरोगे, दुनिया में देश की बेइज्जती करा रहे हो। इसके साथ ही पीएम ने वादा किया कि- मेरी माताएं-बहनें… मैं आपके सम्मान के लिए जो बन पड़ेगा, उसमें कभी पीछे नहीं हटूंगा। आपको बता दें कि मंगलवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने विधानसभा में महिलाओं की शिक्षा स्तर का उदाहरण देते हुए आपत्तिजनक बातें कहीं थी। उनके इस बयान पर जमकर सियासी बवाल मचा है।

माफी के बाद भी नहीं थम रहा बवाल

हालांकि अपने इस बयान पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चौतरफा अलोचना होने के बाद माफी मांग ली थी। नीतीश ने विधानसभा के बाहर और सदन में कई बार हाथ जोड़कर खेद प्रकट किया था। उन्होंने कहा कि- मेरे बयान से किसी को ठेस पहुंची हो तो मैं माफी मांगता हूं, जो लोग मेरी निंदा कर रहे हैं, उनका भी मैं अभिनंदन करता हूं। अपने बयान के 16 घंटे बाद ही उन्होंने माफी मांग ली थी। उन्होंने कहा था कि- अगर मेरी किसी बात से तकलीफ हुई है तो अपने शब्द वापस लेता हूं, मैं अपनी खुद निंदा करता हूं। मैं न सिर्फ शर्म कर रहा हूं बल्कि दुख भी प्रकट कर रहा हूं।