Pakistan Politics: पाकिस्तान को आज मिलेगा नया वजीर-ए-आजम

Pakistan Politics: पाकिस्तान को आज मिलेगा नया वजीर-ए-आजम

आज यानी सोमवार को भारी विरोध के बीच पीएमएल-एन अध्यक्ष शाहबाज शरीफ को देश के 23वें प्रधानमंत्री के तौर पर चुना जाएगा। जल्द ही इसकी घोषणा भी की जाएगी। इसको लेकर पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन जारी है। पीटीआई के समर्थक पाकिस्तान कि सड़कों पर उतरे हुए हैं। पाकिस्तान के अखबार डान के मुताबिक रविवार को शाहबाज शरीफ और पीएमएल-एन के नेता और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी पीएम पद के लिए अपना नामांकन दाखिल कराया है।

अविश्वास प्रस्ताव के जरिए पीएम की कुर्सी से हटाए जाने के बाद इमरान खान बुरी तरह से बौखलाए हुए हैं। इमरान ने पीटीआई समर्थकों से कहा है कि वो नई सरकार का सड़कों पर उतरकर विरोध करें। इमरान खान और उनकी पार्टी के नेता लगातार इस बात पर ज़ोर दे रहे हैं, कि उनकी सरकार को गिराने में विपक्ष को बाहरी ताकतों का पूरा समर्थन मिला है। कहा जा रहा है कि प्रधामनंत्री के मंत्रिमंडल में कई पार्टियों का प्रतिनिधित्व देखने को भी मिलेगा।

रविवार की रात को भी पीटीआई समर्थकों ने इस्लामाबाद, कराची, पेशावर और लाहौर समेत देश के दूसरे शहरों में इमरान खान को सत्ता से हटाने के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। एक बार आधिकारिक तरिके से चुने जाने के बाद उनका शपथ ग्रहण समारोह होगा। शनिवार को भी नेशनल असेंबली के बाहर इसी तरह का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों के हाथों में इमरान खान की पार्टी के झंडे, बैनर और इमरान के पोस्टर थे। इन विरोध प्रदर्शनों में काफी संख्या में महिलाओं ने भी हिस्सा लिया। इसके चलते कई जगहों पर जबरदस्त जाम भी लग गया था।