पंजाब: लुधियाणा में दर्दनाक हादसा, झुग्गी में आग लगने से 5 बच्चों सहित 7 लोग जिंदा जले

पंजाब: लुधियाणा में दर्दनाक हादसा, झुग्गी में आग लगने से 5 बच्चों सहित 7 लोग जिंदा जले
पंजाब

पंजाब के लुधियाना शहर में टिब्बा रोड स्थित मक्कड़ कालोनी इलाके में एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई है। मंगलवार देर रात यहां कूड़े के ढेर के पास झुग्गी में आग लगने से एक ही परिवार के सात लोग जिंदा जल गए। मारे गए लोग प्रवासी मजदूर बिहार के समस्तीपुर जिले से थे और हादसे के समय वह अपनी झोपड़ीयों में सो रहे थे।

मामले की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम व पुलिस मौके पर पुहंची और कुछ ही समय आग पर काबू लिया गया लेकिन जब तक आग बुझ पाई तब तक तब तक परिवार के सभी सदस्य जल कर मर चुके थे। वहीं आग लगने से झुग्गी में सो रहे एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत से चीख-पुकार मच गई। मृत्तकों में माता-पिता सहित 5 बच्चे शामिल है। झोपड़ी में आग लगने के कारणों का भी अभी पता नहीं चल पाया है।

मृतकों की पहचान सुरेश साहनी (55) उसकी पत्नी अरुणा देवी (52) बेटी राखी (15),मनीषा (10),गीता (8),चंदा (5) व बेटे 2 वर्षीया सन्नी के रूप में हुई है। घटना में परिवार का बड़ा बेटा राजेश बच गया जो रात में अपने दोस्त के घर सोने के लिए गया हुआ था। राजेश ने बताया कि वह मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है। उसके पिता सुरेश कुमार कबाड़ का काम करते थे। किसी ने नहीं सोचा था कि इतना बड़ा हादसा हो जाएगा।