आज के मैच से तय होगी पाकिस्तान की किस्मत, न्यूजीलैंड की हार की दुआ क्यों कर रहे पाकिस्तानी फैंस?

आज के मैच से तय होगी पाकिस्तान की किस्मत, न्यूजीलैंड की हार की दुआ क्यों कर रहे पाकिस्तानी फैंस?

खबर टीम इंडिया की। वर्ल्डकप 2023 में आज एक बहुत बड़ा मैच है। श्रीलंका-न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले से टॉप-4 की जंग भी दिलचस्प हो जाएगी। सेमीफाइनल के लिहाज से बेहद अहम माने जा रहे इस मैच से पाकिस्तान को बड़ी उम्मीदें हैं। सेमीफाइनल की चौथी टीम कौनसी होगी, यह स्थिति काफी हद तक आज साफ हो सकती है। अगर कीवी टीम आज का मुकाबला विशाल अंतर से जीत जाती है तो उसका सेमीफाइनल खेलना लगभग तय हो जाएगा। अगर आज उन्हें हार का सामना करना पड़ता है तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो सकती है।

क्या भारत-पाक के बीच हो सकता है सेमीफाइनल?

वर्ल्डकप को अब अपने चौथे सेमीफाइनलिस्ट का इंतजार है, जिसकी रेस में पाकिस्तान, न्यूज़ीलैंड और अफगानिस्तान शामिल हैं. अगर पाकिस्तान चौथे नंबर के लिए क्वालिफाई कर लेती है, तो सेमीफाइनल में उनकी भिड़ंत भारत से होगी। हालांकि अभी पाकिस्तान को टॉप-4 में पहुंचने के लिए किस्मत के भरोसे रहना होगा। आपको बता दें कि मौजूदा वक़्त में पाकिस्तान 08 प्वाइंट्स के साथ पांचवें नंबर पर है। अगर पाक को सेमीफाइनल खेलना है तो सबसे पहले पाकिस्तान अपने आखिरी मुकाबले में इंग्लैंड को हराए, जो 11 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद न्यूज़ीलैंड अपना आखिरी मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ हारे। इस तरह से पाकिस्तान डायरेक्ट नंबर चार पर पहुंच सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी।

श्रीलंका के लिए भी जरूरी है जीत

बात करें श्रीलंका की तो उनके के लिए भी यह मुकाबला अहम है। श्रीलंका की टीम यूं तो सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है लेकिन अगर उसे चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में क्वॉलीफाई करना है तो पॉइंट्स टेबल में टॉप-8 पर रहना जरूरी होगा। अगर वह ऐसा नहीं कर पाती है, तो उसके हाथ से चैंपियंस ट्रॉफी की टिकट निकल सकती है। फिलहाल, वह 8 मैचों में 2 जीत के बाद नौवें पायदान पर है, उसे टॉप-8 में आने के लिए हर हाल में यह मुकाबला जीतना होगा।