पिंजरे में बंद बाघ को परेशान करने वाले की पल भर में हुई हवा टाइट, सलाखों में अटका हाथ तो याद आ गई नानी

पिंजरे में बंद बाघ को परेशान करने वाले की पल भर में हुई हवा टाइट, सलाखों में अटका हाथ तो याद आ गई नानी
बाघ

बेजुबान जानवरों के साथ बदसलूकी करने वालों की कमी नहीं है. ऐसे लोग जब भी किसी कमज़ोर या असहाय जानवर को देखते हैं तो उसपर अपनी ताकत की आज़माइश करने के बाज़ नहीं आते. कुछ लोग तो ऐसे भी होते हैं जिनमें खुद को कोई दम नहीं लेकिन हां किसी ज़ू में कैद जानवर को देखकर शेखी बघारने से पीछे नहीं रहते वो. हालांकि ऐसी हरकत के चक्कर में कई लोगों को लेने के देने पड़ चुके हैं.

जंगली जानवरों के सामने ऐसे तो बोलती बंद रहती है मगर उन्हें पिंजरे में बंद देखकर कई लोग उनके सामने खुद को शेर समझने लगते हैं. इंस्टाग्राम के waleedalqasimi अकाउंट पर ऐसा ही वीडियो शेयर किया गया, जहां सलाखों के पीछे बंद टाइगर को बार-बार छेड़ते शख्स के हाथ अचानक अटके तो उसकी सांसे भी ऊपर नीचे होने लगी.

पिंजरे में आराम करते बाघ को छेड़ते शख्स के फंस गए हाथ
ऐसे वीडियोज़ कई बार सामने आ चुके हैं जहां कैद जानवरों के साथ बदसलूकी की कोशिश में लोगों को कभी अपना जान से हाथ धोना पड़ा है तो कई बार अस्पतला पहुंचना पड़ गया. और बहुत बार ऐसा भी हो चुका है जानवर खुद ही परेशान करने वालों को सबक सिखाने के मूड में आ जाता है औऱ ऐसी पकड़ बनाता है कि छुड़ाते हार जाओं मगर आज़ादी मिलेगी नहीं. ऐसा ही एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जहां एक शख्स ज़ू के अंदर पिंजरे में आराम कर रहे टाइगर को बार-बार परेशान करने की कोशिश करता है. दरअसल वो अपनी हिम्मत दिखाने की कोशिश में सलाखों के अंदर हाथ डालकर कभी टाइगर के शरीर पर पर जहां-तहां उंगली चुभोने की कोशिश करता है. लेकिन तभी उसका पिंजरे की सलाखों में जा अटकता है, फिर तो जनाब की हालत टाइट हो गई. चेहरे की हवाई उड़ते देर नहीं लगी.

https://www.instagram.com/reel/Cee9Y04K-6E/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

पिंजरे में फंसा हाथ निकलने में हुई मशक्कत, किस्मत से बची जान
टाइगर आराम के मूड में था इसीलिए उसके बदमिज़ाज शख्स की बद्तमीजियों का जवाब नहीं दिया, वरना काम तमाम होते देर नहीं लगती. दरअसल जैसे ही शख्स का हाथ पिंजरे में फंसा तो उसने उसे झट से निकाल लेने की कोशिश की. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जब दो बार कोशिश के बाद भी हाथ बाहर नहीं निकल पाया, फिर तो जनाब की हालत ऐसी हो गई मानों अभी रो पड़ेंगे. लेकिन गनीमत कहिए कि कुछ ही देर में हाथ पिंजरे से बाहर आ गया और वो बच गया. वरना अगर टाइगर की नज़र उस पर पड़ जाती तो फिर उसे कोई नहीं बचा सकता था.