BCCI का बड़ा ऐलान, 29 मार्च से पुणे में होगा मल्टी डे महिला टूर्नामेंट का आयोजन; इतनी टीमें लेंगी हिस्सा

BCCI का बड़ा ऐलान,  29 मार्च से पुणे में होगा मल्टी डे महिला टूर्नामेंट का आयोजन; इतनी टीमें लेंगी हिस्सा

खबर टीम इंडिया की।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मल्टी डे महिला टूर्नामेंट का आयोजन करने का फैसला किया है। यह तीन दिन का होगा। टूर्नामेंट 29 मार्च से पुणे में शुरू होगा। इस टूर्नामेंट में 6 टीमें हिस्सा लेंगी। टीमों को क्षेत्रों के आधार पर बांटा गया है। इसमें पूर्व, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण, मध्य और नॉर्थ ईस्ट की टीम इसमें शामिल होंगी। ये टीमें पांच मैचों की सीरीज में हिस्सी लेंगी।

क्वार्टर फाइनल से शुरू होगा टूर्नामेंट
टूर्नामेंट की शुरुआत क्वार्टर फाइनल से होगी। क्वार्टर का मुकाबला 29, 30 और 31 मार्च को होगा। दो क्वार्टर एक साथ होंगे। सभी क्वार्टर के विजेता फिर सेमीफाइनल में पहुंचेंगे। दोनों सेमीफाइनल एक साथ खेले जाएंगे और 5 से 7 अप्रैल तक चलेंगे। फाइनल 9, 10 और 11 अप्रैल को खेला जाएगा।

17 मार्च को होगा फाइनल मुकाबला
BCCI ने WPL को ध्यान में रखते हुए टूर्नामेंट का प्लान तैयार किया है। WPL2024 का फाइनल मुकाबला 17 मार्च को है। ऐसे में BCCI ने WPL फाइनल के बाद 11 दिन का ब्रेक दिया है। जिससे खिलाड़ियों को ब्रेक मिल जाए, साथ ही उन्हें रेड-बॉल क्रिकेट के लिए तैयार होने का समय मिल सके।

BCCI का रेड बॉल क्रिकेट पर है फोकस
BCCI रेड बॉल क्रिकेट पर अपना फोकस कर रहा है। हाल ही BCCI ने मेंस क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए आदेश निकाले थे कि जो भी क्रिकेटर BCCI के सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट में शामिल है और वह देश के लिए नहीं खेल रहा है, तो उस दौरान उसे घरेलू क्रिकेट में खेलना जरूरी होगा। श्रेयस अय्यर और ईशान किशन BCCI के इस आदेश की अनदेखी की, जिसके बाद उन्हें नए सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया।