हार्दिक पंड्या को मिलने वाला है प्रमोशन, बनेंगे परमानेंट टी20 उपकप्तान

हार्दिक पंड्या को मिलने वाला है प्रमोशन, बनेंगे परमानेंट टी20 उपकप्तान
हार्दिक पंड्या

हार्दिक पांड्या ने चोटिल होने के बाद जब से वापसी की है, उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। बतौर कप्तान भी उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया। अपनी कप्तानी में हार्दिक ने गुजरात टाइटंस को आईपीएल खिताब दिलाया और फिर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयरलैंड के खिलाफ कप्तान बनकर सीरीज जीती। अब सेलेक्टर्स उन्हें टीम इंडिया का परमानेंट उपकप्तान बनाने के लिए तैयार हैं। अभी उपकप्तान लोकेश राहुल है।

इस वर्ष दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलु टी20 सीरीज में लोकेश राहुल कप्तान चुने गए थे, लेकिन उनके बाहर होने के बाद ऋषभ पंत के हाथों में कप्तानी सौंपी गई और हार्दिक पांड्या को उपकप्तान चुना गया। पहली बार था जब हार्दिक को उपकप्तानी दी गई थी, उन्होंने सीरीज में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया।

आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पांड्या को कप्तान चुना गया, और इस सीरीज में भी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। अब जब लोकेश राहुल की वापसी मुश्किल होती जा रही है, वह अपनी चोट से जूझ रहे हैं तो ऐसे में हार्दिक पांड्या को प्रमोशन मिलने वाला है। हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया में नियमित तौर पर उपकप्तान चुना जाएगा। जानकारी के अनुसार हार्दिक पांड्या को आगामी टी20 वर्ल्डकप की टीम में उपकप्तान के तौर पर शामिल किया जाएगा। वर्ल्डकप के लिए स्क्वॉड का एलान 15 सितम्बर को होगा।

वहीं, लोकेश राहुल पिछले कई समय से चोट के चलते टीम से बाहर हैं। दक्षिण अफ्रीका में बिना मैच खेले बाहर हुए राहुल जर्मनी से सर्जरी करवाने के बाद भी वापसी नहीं कर पाए हैं। वह बैंगलोर में फिटनेस पाने के लिए मेहनत कर रहे थे, उनका नाम वेस्टइंडीज दौरे पर शामिल भी किया गया लेकिन पहले कोरोना और फिर उबरी हुई चोट के चलते वह सीरीज से बाहर हो गए। एशिया कप स्क्वॉड में उनका नाम होगा या नहीं, अभी कुछ साफ़ नहीं कहा जा सकता। राहुल की चोट की समस्या के चलते ही उनकी जगह हार्दिक पांड्या को टी20 वर्ल्डकप स्क्वॉड में उपकप्तान बनाने पर विचार हो रहा है।