PAK क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान ने बताया क्यों ‘हमारा विराट कोहली, हमारा चेतेश्वर पुजारा’ बोलना गलत नहीं

PAK क्रिकेटर मोहम्मद रिजवान ने बताया क्यों ‘हमारा विराट कोहली, हमारा चेतेश्वर पुजारा’ बोलना गलत नहीं
मोहम्मद रिजवान

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान ने भारतीय टीम के विराट कोहली औरचेतेश्वर पुजाराको लेकर ऐसी बात कही है, जिसके लिए लोग उनकी तारीफ कर रहे है। रिजवान के अनुसार क्रिकेट के मैदान पर जब दो मुल्क के खिलाड़ियों के बीच लड़ाई होती है, तो यह झगड़ा सिर्फ क्रिकेट के मैदान तक ही सीमित रहता है, क्रिकेट मैदान के बाहर सभी खिलाड़ी एक परिवार की तरह हैं। भारत के पुजारा और पाकिस्तान के रिज़वान इंग्लैंड में काउंटी टीम ससेक्स के लिए एक साथ खेल रहे हैं। इस दौरान रिजवान ने पुजारा की जमकर तारीफ भी की है।

रिजवान ने क्रिकविक को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, ‘हमारे लिए पूरा क्रिकेट जगत एक परिवार की तरह है। जब दो देशों के खिलाड़ियों के बीच लड़ाई होता है, तो वह बस क्रिकेट के मैदान तक ही सीमित रहता है, इसके बाहर हम सभी एक परिवार की तरह है। अगर मैं कहता हूं हमारा विराट कोहली, हमारा चेतेश्वर पुजारा, हमारा स्टीव स्मिथ या हमारा जो रूट, तो इसमें कुछ गलत नहीं है। क्योंकि हम सभी एक फैमिली की तरह हैं।’

उन्होंने आगे कहा कि जब वह काउंटी टीम में कम रनों पर आउट हुए, तो वह सलाह लेने के लिए पुजारा के पास गए थे। उन्होंने पुजारा के धैर्य की जमकर तारीफ की। पुजारा इन दिनों काउंटी क्रिकेट में जबर्दस्त फॉर्म में हैं और टीम के लिए खूब रन बना रहे है।

रिजवान की बात करें तो पाकिस्तान की तरफ से उन्होंने अभी तक 22 टेस्ट, 44 वनडे और 56 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। रिजवान के खाते में तीनों फॉर्मेट में क्रम से 1112, 897 और 1662 रन दर्ज हैं। टीम के कप्तान बाबर आजम के साथ मिलकर रिजवान ने पाकिस्तान के लिए कई मैच जिताये हैं।