समाजवादी पार्टी का 9वां राज्य सम्मेलन का हुआ आयोजन, नरेश उत्तम पटेल दोबारा बने प्रदेश अध्यक्ष

समाजवादी पार्टी का 9वां राज्य सम्मेलन का हुआ आयोजन, नरेश उत्तम पटेल दोबारा बने प्रदेश अध्यक्ष
समाजवादी पार्टी

समाजवादी पार्टी का 9वा प्रदेश सम्मेलन बुधवार को रमाबाई अंबेडकर में आयोजित किया गया। नरेश उत्तम पटेल को दोबारा प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है। इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री व सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कार्यकताओं को संबोधित करते हुए कहा कि समाजवादी लोग जान गए हैं कि अगर बीजेपी का मुकाबला कोई कर सकता है, बीजेपी को कोई हरा सकता है तो वो समाजवादी पार्टी और सपा के कार्यकर्ता और नेता हैं। इस कार्यक्रम में अखिलेश यादव के अलावा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्व मंत्री महबूब अली, सांसद रामगोपाल यादव सहित सपा के विधायक और सांसद मौजूद थे। गुरुवार को राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जाना है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने राज्य सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा “जो हमें संविधान में अधिकार मिले हैं उन अधिकारों में छेड़छाड़ करके जानबूझकर सरकार हमारे बहुजन समाज को पीछे छोड़ना चाहती है। नौकरियां नहीं, रोज़गार नहीं, प्रदेश और देश को ये किस दिशा में ले जा रहे हैं?” अखिलेश यादव ने कहा, “आज गरीब को इलाज नहीं मिल पा रहा है जो अस्पताल बनना शुरू हुए थे उन अस्पतालों में सुविधाएं नहीं हैं, जिन मशीनों पर जांचे होती वो मशीनें नहीं हैं और जो कभी खरीदी गई थीं नेता जी और पुरानी समाजवादी सरकार में वो सब मशीनें ऑब्सलीट् हो गई हैं।”

अखिलेश यादव ने कहा, “अमेरिका ने सड़कें बनाईं तो सड़कों ने अमेरिका को बना दिया। मुझे ख़ुशी है कि नेता जी ने हम लोगों को मौका दिया सरकार चलाने का। देश का सबसे बेहतर एक्सप्रेसवे अगर किसी ने बनाकर खड़ा किया तो वो समाजवादी पार्टी की सरकार है।” उन्होंने कहा, “जब पिछली बार मौका मिला तो जयप्रकाश जी के नाम पर JPNIC बनाने का काम पूरा किया। आज भी लखनऊ की सबसे ऊँची बिल्डिंग और उस बिल्डिंग पर हेलीकॉप्टर उतारने का इंतज़ाम अगर किसी ने किया था तो वो सपा की सरकार ने किया।” साथ ही अखिलेश यादव ने नरेश उत्तम पटेल को दोबारा प्रदेश अध्यक्ष बनने पर बधाई दी है।