Corona: नोएडा-गाजियाबाद समेत 7 शहरों में लगाने होंगे मास्क

Corona: नोएडा-गाजियाबाद समेत 7 शहरों में लगाने होंगे मास्क

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कोरोना के मामलों को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। नोएडा, गाजियाबाद और एनसीआर के आसपास के जिलों में कोरोना संक्रमण की दर में इजाफा दर्ज किया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के मुताबिक कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए गौतम बुद्ध नगर (नोएडा), गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर, बागपत और लखनऊ में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

सरकार ने कहा कि राज्य की सीमा लगे प्रदेशों में कोरोना के मामलों में इजाफा देखने को मिल रहा है। एनसीआर जिलों में इसका प्रभाव ज्यादा है। जिसके तहत बीते कुछ दिनों में इन जिलों में कोरोना के मामलों बढ़े हैं। ऐसे में सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है।

नोएडा जिला प्रशासन ने लक्षण वाले बच्चों को स्कूल नहीं भेजने को कहा है। प्रशासन की ओर से कहा गया है कि अब तक इंफेक्टेड हुए बच्चों के फेफड़ों में इन्फेक्शन नहीं मिला है।

बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने निर्देश जारी किया है कि अगर किसी स्टूडेंट में कोविड के लक्षण मिलते हैं तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को 1800492211 नंबर पर सूचना दें। सभी स्कूल, कॉलेजों में हेल्प डेस्क अनिवार्य कर दिया गया है।

यूपी में कोरोना के मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। पिछले 24 घंटों में 115 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। पिछले 24 घंटे में 29 लोगों ने कोरोना को मात दी है।