पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने पकिस्तान को हराया 20 रनों से न्यूजीलैंड ने सीरीज में की 1-0 से बढ़त विलियमसन -मिचेल ने लगाया अर्धशतक।

पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड ने पकिस्तान को  हराया  20 रनों से  न्यूजीलैंड ने सीरीज में की 1-0 से बढ़त विलियमसन -मिचेल ने लगाया अर्धशतक।

उमाकांत त्रिपाठी।

न्यूजीलैंड ने ऑकलैंड में खेले गए पहले टी-20 मैच में पाकिस्तान को 46 रन से हरा दिया। कीवी टीम इसी के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। टीम के लिए कप्तान केन विलियमसन और डेरिल मिचेल ने अर्धशतक लगाया।
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए न्यूजीलैंड ने आठ विकेट खोकर 226 रन बनाए और पाकिस्तान को 227 रन का टारगेट दिया। टारगेट का पीछे करने उतरी पाकिस्तान टीम 18 ओवर में 180 रन पर ऑल आउट हो गई।

मिचेल के टी-20 इंटरनेशनल करियर की छठी फिफ्टी
मिचेल ने 27 बॉल पर 61 रन की पारी खेली। यह उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर का छठा और पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा अर्धशतक रहा। उन्होंने विलियमसन के साथ तीसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी भी निभाई। वहीं कप्तान विलियमसन ने भी शानदार बैटिंग करते हुए इस मैच में पहले 40 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और फिर वह 57 रन बनाकर आउट हुए। ये उनके टी-20 इंटरनेशनल करियर की 18वां अर्धशतक है। इन दोंनो खिलाड़ियों को अलावा फिन एलन ने 34 रन और चैपमैन ने 26 रन की पारी खेली।
पाकिस्तान की ओर से डब्यूटांट अब्बास अफरीदी और कप्तान शाहीन शाह अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिए। तेज गेंदबाज हारिस रऊफ को दो विकेट मिला।

बाबर का अर्धशतक, साउदी ने 4 विकेट झटके
टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम के लिए पूर्व कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली। बाबर आजम ने 35 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्के जड़े। ये उनके T20I करियर की 31 फिफ्टी है। कीवी टीम के लिए टिम साउदी ने 25 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। एडम मिल्ने और बेन सीर्स ने 2-2 विकेट लिए।

साउदी के टी-20 इंटरनेशनल करियर में 150 विकेट पूरे
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी ने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 150 विकेट पूरे कर लिए हैं। साउदी इस माइलस्टोन तक पहुंचने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज हैं। साउदी ने पाकिस्तान के खिलाफ चार विकेट लेकर यह कारनामा किया।
कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से पहला टी-20 नहीं खेले सेंटनर
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर मिचेल सेंटनर कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जाने की वजह से पहला टी-20 नहीं खेले। वे टीम के साथ ट्रेवल नहीं कर पाए और उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है। मैच से पहले न्यूजीलैंड ने एक्स पर लिखा, मिचेल सेंटनर आज शाम को जांच में COVID-19 से संक्रमित पाए जाने के कारण पहले टी-20 इंटरनेशनल के लिए टीम के साथ ऑकलैंड की यात्रा नहीं करेंगे। मेडिकल टीम आने वाले दिनों में उनके हेल्थ की निगरानी जारी रखेगी। वह वर्तमान में अकेले ही हैमिल्टन स्थित अपने घर में रहेंगे।