त्योहारी सीजन में सोने-चांदी की कीमतों में उछाल, चेक कर लें रेट

त्योहारी सीजन में सोने-चांदी की कीमतों में उछाल, चेक कर लें रेट

सर्दी बढ़ते ही देश में शादियों का सीजन शुरू हो गया है।  अधिकांश लोग इस वक्त शादी के सीजन में व्यस्त हैं। अब शादी है तो सोने की खरीदारी भी होगी। लोग सोने और चांदी की खूब खरीदारी कर रहे हैं। शादियों के चलते होने वाली खरीदारी का असर बाजार में भी दिखने लगा है। इस समय लगातार सोने और चांदी दोनों के दामों में बढ़ोत्तरी हो रही है।

कल के जैसे आज भी सोने और चांदी के दामों में बढ़ोतरी हुई है. यानी अगर आप आज भी सोने और चांदी खरीदने जाते हैं तो आपको कल से थोड़ा ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे. भोपाल-इंदौर सराफा बाजार में आज 8 ग्राम 22 कैरेट सोने की कीमत ₹40,064 रुपये है. जिसका मतलब है कि यानी आज सोना 400 रुपये महंगा हो गया है. वहीं 24 कैरेट का 1 ग्राम सोना खरीदने के लिए आपको ₹5,258  रुपये खर्च करने होंगे. जबकि आज 8 ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत ₹42,064 रुपये है. इसमें भी ₹416 की बढ़ोतरी देखी गई है. इसका मतलब है कि आज कीमतों में तेजी आई है.

अगर आज आप भोपाल और इंदौर में चांदी की शॉपिंग करने जाते हैं तो आपको कल के मुकाबले थोड़ा ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ेंगे क्योंकि सोने के साथ-साथ चांदी के दाम भी बढ़े हैं. आज 1 ग्राम चांदी को खरीदने का रेट ₹ 70.5 है.जबकि कल यह ₹69.8 था. यानी कीमतों में उछाल आया है. इस वजह से एक किलो चांदी के बार की कीमत आज 70,500 रुपये है. आपको बता दें कि कल कीमत 69,800 रुपये थी यानी कीमतों में 700 रुपये का अंतर आया है.