रांची टेस्ट में इंग्लैंड की पकड़ मजबूत, दूसरी दिन 134 रन से पीछे भारत; जायसवाल ने जमाई शानदार फिफ्टी

रांची टेस्ट में इंग्लैंड की पकड़ मजबूत, दूसरी दिन 134 रन से पीछे भारत; जायसवाल ने जमाई शानदार फिफ्टी

खबर टीम इंडिया की। रांची टेस्ट का दूसरा दिन इंग्लैंड के नाम रहा। इंग्लिश टीम के खिलाफ चौथे मुकाबले की पहली पारी में भारत 134 रन से पीछे है और उसके सात विकेट भी गिर चुके हैं। टीम इंडिया ने शनिवार को स्टंप्स तक पहली पारी में 7 विकेट पर 219 रन बना लिए हैं। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ध्रुव जुरेल 30 और कुलदीप यादव 17 रन पर नाबाद लौटे। दोनों खिलाड़ियों के बीच 42 रन की नाबाद साझेदारी हो चुकी है। भारत की तरफ से यशस्वी जायसवाल (73) ने अर्धशतक लगाया। इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर ने 4 विकेट लिए। टॉम हार्टले को 2 सफलताएं मिलीं। एक विकेट तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को भी मिला।

353 पर ऑलआउट हुई इंग्लैंड की पहली पारी
इससे पहले, इंग्लिश टीम पहली पारी में 353 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट शतक (122*) बनाकर नॉटआउट रहे। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 4 विकेट रवींद्र जडेजा ने लिए। टीम इंडिया फिलहाल पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से आगे है।
भारत के लिए यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक लगाया। वे 117 बॉल पर 73 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने पारी में 8 चौके और एक सिक्स लगाया। यशस्वी ने शुभमन गिल के साथ 82 रन की पार्टनरशिप की। यह पार्टनरशिप गिल के विकेट के साथ टूटी। गिल 38 रन बनाकर शोएब बशीर की बॉल पर आउट हुए।

जडेजा ने लिए 4 विकेट
इंग्लैंड टीम चौथे मैच के दूसरे दिन के पहले सेशन में 353 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट शतक (122) लगाकर नाबाद रहे। यह उनके टेस्ट करियर का 31वां शतक है। रूट और ओली रोबिनसन के बीच 102 रन की साझेदारी हुई। वहीं भारत की तरफ से पहली पारी में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टॉप विकेटटेकर रहे। उन्होंने 4 विकेट लिए। उनके अलावा डेब्यू मैच खेल रहे आकाश दीप को तीन सफलताएं मिलीं। मोहम्मद सिराज को 2 सफलताएं मिलीं। एक विकेट रविचंद्रन अश्विन को भी मिला। इंग्लैंड ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट पर 302 रन बनाए थे। जवाब में टीम इंडिया को शुरुआती झटका रोहित शर्मा के रूप में लगा। रोहित 2 रन बनाकर जेम्स एंडरसन का शिकार बने। पहले सेशन में टीम ने 10 ओवर खेले और 34 रन बनाए। इस दौरान एक विकेट भी गंवाया।