टेस्ट डेब्यू में चमके आकाश दीप, चौथे टेस्ट में लिए तीन विकेट; जानिए उनका संघर्ष

टेस्ट डेब्यू में चमके आकाश दीप, चौथे टेस्ट में लिए तीन विकेट; जानिए उनका संघर्ष

खबर टीम इंडिया। इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में आकाश दीप डेब्यू करते हुए अब तक 3 विकेट ले चुके हैं। टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने आकाश दीप को टेस्ट कैप सौंपी। 27 साल के आकाश दीप इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में डेब्यू करने वाले भारत के चौथे क्रिकेटर हैं। उनसे पहले इसी सीरीज में रजत पाटीदार, सरफराज खान और ध्रुव जुरेल भी अपने टेस्ट करियर का आगाज कर चुके हैं।

आकाश को था खुद पर भरोसा
आकाश दीप ने भारत की प्लेइंग इलवेन में शामिल किए जाने के सवाल पर कहा था कि उन्हें भरोसा है कि उन्हें मौका मिलेगा। वहीं उन्होंने कहा था कि अगर टीम मैनेजमेंट मुझे मैच खिलाने का फैसला करता है, तो मैं जो करता आया हूं, वही करूंगा। मेरा पूरा प्रयास होगा कि टीम के लिए परफॉर्म करूं।

बिहार के गांव से शुरू किया सफर
बिहार के छोटे से गांव से टीम इंडिया तक पहुंचने वाले आकाश दीप का सफर आसान नहीं था। उन्होंने 16 साल की उम्र में पिता को खोया। उसके 6 महीने के अंदर भाई का भी निधन हो गया। पिता और भाई को खोने के बाद आकाश बहन के साथ दिल्ली चले गए और अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की। फिर बंगाल में क्लब क्रिकेट खेला। बाद में घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व भी किया। क्रिकेट में करियर बनाने के लिए आकाश को न केवल अपने परिवार को छोड़ना पड़ा, बल्कि स्टेट भी छोड़ना पड़ा। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन पर बैन की वजह से उन्हें बंगाल जाना पड़ा।