अर्जेंटीना की वर्ल्ड कप में सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने मेसी

अर्जेंटीना की वर्ल्ड कप में सबसे अधिक मैच खेलने वाले खिलाड़ी बने मेसी

कतर में फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप की धूम मची है। फीफा वर्ल्ड कप-2022 में बुधवार को ग्रुप-सी में दो बड़े मैच खेले गए. इसमें लियोनेल मेसी की कप्तानी वाली अर्जेंटीना की टीम लेवानडॉस्की की टीम पोलैंड से भिड़ी। जिसमें मेसी की टीम ने 2-0 से जीत दर्ज की. 

मैच जीतते ही अर्जेंटीना ने अपने ग्रुप में टॉप पर रहते हुए प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. अब सुपर-16 में अर्जेंटीना का मुकाबला ग्रुप-डी की दूसरे नंबर की टीम ऑस्ट्रेलिया से होगा.

जबकि दूसरे मैच में मैक्सिको की टीम ने सउदी अरब को 2-1 से करारी शिकस्त दी. ये मैच जीतकर मैक्सिको की टीम ने पॉइंट्स के मामले में पोलैंड की बराबरी जरूर कर ली, लेकिन गोल अंतर के कारण प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह नहीं बना सकी.

इस तरह ग्रुप-सी से मैक्सिको और सउदी अरब की टीम बाहर हो गई है. इस तरह पोलैंड ने ग्रुप में दूसरे नंबर पर रहते हुए सुपर-16 के लिए क्वालिफाई किया. जहां उसका मुकाबला डिफेंडिंग चैम्पियन फ्रांस से होगा.

पोलैंड के खिलाफ मुकाबले में मेसी अपने पुराने रंग में नजर नहीं आए. वो मैच में एक पेनल्टी को गोल में तब्दील करने से भी चूक गए थे. इन सबके बावजूद मेसी की टीम काफी दमदार नजर आई.

पूरे मैच में अर्जेंटीना ने पोलैंड पर दबाव बनाए रखा. ऐसा लग रहा था, जैसे अर्जेंटीनाई टीम पोलैंड के गोल पोस्ट के पास ही खेल रही हो.

इस मैच में उतरने के साथ ही मेसी ने इतिहास रच दिया है. वह अर्जेंटीना के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 22 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने लीजेंड मैराडोना को पीछे छोड़ा है.