हिजाब विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया, बड़े बेंच में होगी सुनवाई

हिजाब विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया, बड़े बेंच में होगी सुनवाई

हिजाब विवाद में आज सुप्रीम कोर्ट के दो जजों के बेंच ने अपना फैसला सुना दिया है। लेकिन इस फैसले से विवाद को कोई समाधान होता नहीं दिख रहा है। इसलिए ये फैसला सुप्रीम कोर्ट के एक बड़े बेंच के पास जाएगा। जहां एक बार फिर से इस मसले पर सुनवाई शुरु होगी।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के दो जजों ने जो इसपर फैसला दिया है, वो पूरी तरह एक दूसरे से अलग है। जस्टिस हेमंत गुप्ता ने कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले को बरकरार रखा वहीं जस्टिस सुधांशु धूलिया ने कर्नाटक हाई कोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया है। इस तरह इस फैसले से असमंजस की स्थिति बन गई है।

दरअसल  कर्नाटक में हिजाब पहनने के विवाद को लेकर 5 फरवरी को एक आदेश जारी किया गया। जिसमें कर्नाटक सरकार ने स्कूल-कॉलेज में यूनिफॉर्म को अनिवार्य कर दिया। इससे हिजाब पहनने को लेकर जो बहस थी उसपर विराम लग गया और स्कूल-कॉलेज की ओर से जारी ड्रेस को पहनकर जाना अनिवार्य हो गया।

लेकिन कुछ छात्राओं ने कर्नाटक सरकार के फैसले के खिलाफ कर्नाटक हाईकोर्ट की ओर रुख किया। जिसके बाद कर्नाटक हाईकोर्ट ने 15 मार्च को उडुप्पी के सरकारी प्री यूनिवर्सिटी गर्ल कॉलेज की मुस्लिम छात्राओं की ओर से दायर याचिकाओं को खारिज करते हुए कर्नाटक सरकार के फैसले पर मुहर लगा दी थी।

इसके बाद फिर से छात्राओं ने सुप्रीम कोर्ट में इस फैसले के खिलाफ याचिका दायर कर दी।