कल भारत के नाम हो जाएगी टेस्ट सीरीज, 152 रन बनाते ही चौथे टेस्ट पर हो जाएगा का कब्जा

कल भारत के नाम हो जाएगी टेस्ट सीरीज, 152 रन बनाते ही चौथे टेस्ट पर हो जाएगा का कब्जा

खबर टीम इंडिया की। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला रांची में खेला जा रहा है। रांची टेस्ट का तीसरा दिन भारत के नाम रहा। दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 40 रन बना लिए हैं। टीम मैच और सीरीज जीत से 152 रन दूर है। कप्तान रोहित शर्मा 24 और यशस्वी जायसवाल 16 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। इंग्लिश टीम तीसरे दिन के तीसरे सेशन में दूसरी पारी में 145 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की पहली पारी के 46 रन की लीड के आधार पर भारत को 192 रन का टारगेट मिला। इससे पहले, इंग्लैंड टीम पहली पारी में 353 और भारतीय टीम 307 रन पर ऑलआउट हुई।

अश्विन का जलवा
इंग्लैंड की दूसरी पारी में भारत की तरफ से आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट झटके। इसी के साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 35वीं बार फाइव विकेट हॉल हासिल किया। तीसरे दिन रविवार को तीसरे सेशन में इंग्लैंड टीम अपनी दूसरी पारी में 145 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 46 रन की बढ़त मिली थी। ऐसे में भारत को जीत के लिए 192 रन का टारगेट मिला। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जैक क्रॉले ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। वहीं शोएब बशीर इस इनिंग में नॉटआउट रहे। भारत की तरफ से आर अश्विन ने 5 विकेट लिए। कुलदीप यादव को चार सफलताएं मिलीं। एक विकेट रवींद्र जडेजा को मिला।

ध्रुव जुरेल का शानदार प्रर्दशन
दिन के पहले सेशन में टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 307 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत के लिए पहली पारी में ध्रुव जुरेल ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए। उनके अलावा यशस्वी जायसवाल ने 73 रन की पारी खेली। वहीं मोहम्मद सिराज इस इनिंग में नॉटआउट रहे। भारत की तरफ से ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव के बीच 76 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी हुई।इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर ने 5 विकेट लिए। टॉम हार्टले को तीन सफलताएं मिलीं। दो विकेट जेम्स एंडरसन ने झटके। दिन के पहले सेशन में चौथे टेस्ट की पहली पारी में भारतीय टीम 307 रन पर ऑलआउट हो गई। टीम की पारी समाप्त होने के साथ ही लंच ब्रेक हो गया। आज भारत ने सात विकेट पर 219 रन से आगे खेलना शुरू किया और 88 रन बनाने में बाकी बचे तीन विकेट गंवा दिए।