दूसरा टी-20 खेलने तिरुवनंतपुरम पहुंचे भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें, टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में हो सकता है बदलाव

दूसरा टी-20 खेलने तिरुवनंतपुरम पहुंचे भारत-ऑस्ट्रेलिया की टीमें, टीम इंडिया की प्लेइंग-11 में हो सकता है बदलाव

खबर टीम इंडिया की। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला गया। वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया का ये पहला मैच था, जिसमें भारत ने जीत हासिल की। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें तिरुवनंतपुरम पहुंच गई हैं, जहां रविवार 26 नवंबर को पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार हाफ सेंचुरी जड़ी। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। पहले टी20 में भारत ने काफी करीबी जीत दर्ज की थी. ऐसे में भारतीय टीम को अगले टी20 में सावधान रहना होगा।

बदलाव के साथ उतर सकती है टीम इंडिया

दूसरे टी-20 मुकाबले में अगर मैनेजमेंट कुछ बदलाव के साथ उतरना चाहे तो यहां कुछ प्लेयर्स को बाहर जाना पड़ सकता है। हालांकि, बैटिंग ऑर्डर में बदलाव की उम्मीद तो कम है. लेकिन पिछले मैच में भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने 4 ओवर में 50, अर्शदीप सिंह ने 4 ओवर में 41, रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 54 रन दिए थे। ये 3 ने जरूरत से ज्यादा रन खर्च किए थे और काफी महंगे साबित हुए थे। फिर भी बिश्नोई और अर्शदीप प्लेइंग के इलेवन में बने रहने की संभावना है, वहीं, प्रसिद्ध कृष्णा को बाहर जाना पड़ सकता है। अगर प्रसिद्ध कृष्णा को मौका नहीं मिला तो उनकी जगह तेज गेंदबाज आवेश खान को मौका मिल सकता है.।आवेश भारत के लिए अब तक 16 टी20 मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्हें अब तक कुल 16 विकेट मिले हैं, औसत करीब 29 का रहा है. जबकि इकॉनामी 9 से ज्यादा की।

तिरुवनंतपुरम में शानदार रहा है भारत का रिकॉर्ड

भारत का तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में अच्छा रिकॉर्ड रहा है। टीम इंडिया ने अभी तक यहां कुल 3 टी20 मैच खेले हैं, अब वह चौथे मुकाबले के लिए रविवार को मैदान पर उतरेगी। अहम बात यह है कि इस मैदान पर शिवम दुबे भारत के लिए अर्धशतक लगा चुके हैं. सूर्यकुमार यादव ने भी हाफ सेंचुरी लगाई है। गौरतलब है कि विश्व कप 2023 के फाइनल के बाद दोनों ही टीमें पहली एक-दूसरे के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है।