आखिरी ओवर में दिखा मिलर का किलर अंदाज, लगातार 3 छक्के ठोक गुजरात को दिलाया फाइनल का टिकट

आखिरी ओवर में दिखा मिलर का किलर अंदाज, लगातार 3 छक्के ठोक गुजरात को दिलाया फाइनल का टिकट
डेविड मिलर

आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने 188 रन बनाये। 189 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात ने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया और 7 विकेट के ये मैच जीत लिया। इस जीत के साथ ही गुजरात की टीम आईपीएल 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। आपको बता दे की गुजरात अपना पहला आईपीएल खेल रही है।

गुजरात ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी राजस्थान की टीम की और से जोस बटलर ने सर्वाधिक 89 रन बनाये और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। पहली पारी में गुजरात की ओर से शमी, यश दयाल, साई किशोर और हार्दिक पंड्या को 1-1 विकेट मिले। 189 रनो का पीछा करने उत्तरी गुजरात की शुरुवात अच्छी नहीं रही और पहले ही ओवर में वृध्दमान शाहा के रूप में पहला विकेट गवा दिया। इसके बाद शुभमन गिल के साथ वेड ने 72 रनो की साझेदारी की। आज में डेविड मिलर ने नाबाद 68 और कप्तान हार्दिक पांडया ने नाबाद 40 रन बनाए। गुजरात को मैच जीतने के लिए अंतिम में 16 रन बनाने थे और मिलर ने पहले तीन गेंदों पर छक्का लगाकर गुजरात को फाइनल में पहुंचा दिया।

हालांकि हारने के बाद टीम राजस्थान को फाइनल में पहुंचने के लिए अभी एक और मौका है। राजस्थान को अब फाइनल में पहुंचने के लिए बुधवार को लखनऊ सुपर जायंटस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होने वाले एलिमिनेटर के विजेता से क्वालीफायर 2 में भिड़ना होगा। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंटस के बीच हारने वाली टीम आईपीएल 2022 से बाहर हो जाएगी। क्वालीफायर 2 27 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा और इस मुकाबले के विजेता का सामना फाइनल में 29 मई को गुजरात टाइटंस से होगा।