भारत-साउथ अफ्रीका के बीच आज खेला जाएगा दूसरा टी-20 मुकाबला, बारिश से धुल गया था पहला मुकाबला

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच आज खेला जाएगा दूसरा टी-20 मुकाबला, बारिश से धुल गया था पहला मुकाबला

खबर टीम इंडिया की। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर गई हुई है, जहां आज मेज़बान टीम के साथ दूसरा टी20 मैच होने वाला है। इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका दूसरा टी20 गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाना है। इस मैदान पर भारत पहली बार टी20 मैच खेलने उतरेगा। यहां दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण बगैर टॉस के ही रद्द हो गया था। भारत की युवा टीम इस दौरे पर गई है, और सूर्यकुमार यादव इस सीरीज के लिए भारत के कप्तान हैं।

शुभमन और जडेजा खेलेंगे आज का मैच

शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा पहले ही भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं। ये दोनों ही ख‍िलाड़ी हाल में ऑस्ट्रेलिया के ख‍िलाफ हुई घरेलू टी20 सीरीज में नहीं खेले थे, लेकिन अब अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच से ही उपलब्ध हैं। भारत और साउथ अफ्रीका दोनों टीमों ने अपनी-अपनी टीम के लिए नई टीम और नया कप्तान नियुक्त किया है। भारतीय टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करते हुए नज़र आएंगे, तो वहीं साउथ अफ्रीका की कप्तानी एडन मार्करम को सौंपी गई है। पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दोनों टीमों की नजरें इस मुकाबले को जीतकर बढ़त बनाने पर होगी।

कैसा रहेगा पिच का मिजाज?

इससे पहले टीम इंडिया ने टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में कई मुकाबले यहां खेले हैं, मगर भारत का रिकॉर्ड इस मैदान पर अच्छा नहीं रहा है। उम्मीद है टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया पुराने रिकॉर्ड्स को भुलाकर उतरेगी। वहीं शुभमन गिल के आने के बाद टीम इंडिया की सबसे बड़ी माथापच्ची ओपन‍िंग को लेकर होगी। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के ख‍िलाफ टी20 सीरीज में ओपन‍िंग ऋतुराज गायकवाड़ और यशस्वी जायसवाल ने की थी। ग‍िल का खेलना तय है, ऐसे में उनका ओपन‍िंग पार्टनर कौन होगा यह बड़ा सवाल है। गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क पर अभी तक कुल तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं और यहां तीनों ही बार गेंदबाजों का बोल बाला देखने को मिला है। यहां की पिच गेंदबाजों के लिए कितनी मददगार है।