बाल-बाल बचें बिहार के सीएम नीतीश कुमार

बाल-बाल बचें बिहार के सीएम नीतीश कुमार
फाइल

लोक आस्था का महापर्व छठ दिनों-दिन नजदीक आता जा रहा है। बिहार के लोग इसे काफी धूमधाम से मनाते हैं। इसके लिए लोग दूर-दराज से अपने घर आते हैं। इसे देखते हुए बिहार प्रशासन ने भी अपनी तैयारियां तेज कर दी है।

इसी क्रम में आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ छठ घाट का मुआयना करने के लिए निकले थें।

सीएम नीतीश कुमार दानापुर के नासरीगंज से पटना सिटी के गायघाट तक स्ट्रीमर पर सवार होकर छठ घाटों का मुआयना करने के लिए निकले। इस दौरान उनके साथ विभाग के मंत्री और कई सीनियर अधिकारी भी शामिल थें। इसी दौरान उनका स्टीमर एक पिलर से टकरा गया। जिसके बाद काफी हंगामा हो गया। आनन-फानन में किसी तरह दूसरे स्टीमर से सीएम नीतीश कुमार को बाहर निकाला गया। इस घटना में किसी को हताहत होने की सुचना नहीं है। लेकिन स्टीमर क्षतिग्रस्त हो गया है।

उसके बाद सीएम सड़क मार्ग से अपने सरकारी आवास की ओर रवाना हो गए। उन्होंने अधिकारियों को छठ के लिए तैयारियां शुरु कर देने के आदेश दिए हैं। साथ ही घाटों की साफ-सफाई पर विशेष नजर रखने के आदेश दिए हैं। बता दें कि इस बार गंगा के घाटों में पर्याप्त रुप से पानी नहीं है, इसलिए अधिकारियों को अतिरिक्त विकल्प तलाश करने के निर्देश दिए गए हैं।