हत्यारोपी आफताब पर तलवार से हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हत्यारोपी आफताब पर तलवार से हमला, पुलिस ने किया गिरफ्तार

श्रद्धा वालकर हत्याकांड से देशभर के लोगों में नाराजगी है। लोग गुस्से में हैं यही गुस्सा प्रतिक्रिया के रुप में भी सामने आ रहा है। हत्यारोपी आफताब पूनावाला को ले जा रही पुलिस वैन पर सोमवार को 2 लोगों ने तलवार से हमला कर किया. दोनों लोगों को हिंदू सेना से होने का दावा किया जा रहा है।

हमला रोहिणी स्थित फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला (एफएसएल) के बाहर किया गया. पूनावाला पर अपनी लिव-इन-पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या कर उसके शव के 35 टुकड़े करने का आरोप है.

बताया जा रहा है कि पूनावाला को पॉलीग्राफ जांच के लिए एफएसएल लेकर जाया गया था. उसी वक्त ये हमला किया गया है। पुलिस ने बताया कि वैन को मौके से हटा लिया गया है, हमलावरों को हिरासत में ले लिया गया है और हथियार जब्त कर लिए गए हैं. उन्होंने बताया कि घटना शाम को 6:45 पर हुई. आफताब पर हमला करने वालों में करीब 15 लोग शामिल थे और ये सभी आरोपी गुड़गांव से आए थे.

बताया जा रहा है कि हमलावरों का मकसद आफताब की हत्या करने की थी. पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है. एक का नाम निगम गुज्जर और दूसरे का कुलदीप ठाकुर है. दोनों ही आरोपी गुरुग्राम के रहने वाले हैं. अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है. इनके हिन्दू सेना से होने के दावे की भी जांच की जा रही है. पुलिस ने पूनावाला को 12 नवंबर को गिरफ्तार किया, जिसके बाद उसे पांच दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा गया.

पुलिस हिरासत को 17 नवंबर को पांच दिनों के लिए बढ़ा दिया गया. अदालत ने 22 नवंबर को फिर से पूनावाला को चार दिनों की पुलिस हिरासत में भेजा और उसके बाद 26 नवंबर को उसे 13 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. पुलिस को अभी तक श्रद्धा वालकर की खोपड़ी और शरीर के अन्य हिस्से नहीं मिले हैं.

दिल्ली पुलिस ने कहा था कि आफताब ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में किराये के अपने फ्लैट में श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या की तथा उसके शव के करीब 35 टुकड़े किए जिसे उसने घर पर 300 लीटर के फ्रिज में लगभग तीन सप्ताह तक रखा. वह कई दिन तक आधी रात को उन्हें शहर के विभिन्न इलाकों में फेंकने के लिए जाता रहा. पुलिस ने बताया कि दोनों के बीच वित्तीय मुद्दों को लेकर आए दिन झगड़ा होता था.

ऐसा संदेह है कि दोनों के बीच झगड़ा होने पर ही पूनावाला ने 18 मई की शाम को 27 वर्षीय श्रद्धा वालकर की हत्या कर दी थी. श्रद्धा महाराष्ट्र के पालघर जिले के वसई की निवासी थी. इन दोनों की मुलाकात मुंबई में डेटिंग ऐप ‘बम्बल’ के जरिए हुई थी. इसके बाद उन्होंने मुंबई में एक कॉल सेंटर में साथ काम करना शुरू किया और दोनों के बीच वहीं से प्रेम संबंध शुरू हुए. बाद में वे दिल्ली आ गए थे.