10 से अधिक नक्सलियों की कोरोना से मौत, 100 से अधिक आए वायरस के चपेट में

10 से अधिक नक्सलियों की कोरोना से मौत, 100 से अधिक आए वायरस के चपेट में
फाइल

कोरोना वायरस के संक्रमण से देशभर के लोग परेशान हैं। अब इसने छत्तीसगढ़ में नक्सलियों को अपनी चपेट में ले लिया है। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया है कि दक्षिण बस्तर के जंगलों में फूड पॉइजनिंग और कोरोना इंफेक्शन के चलते 10 से ज्यादा नक्सलियों की मौत हो गई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा के एसपी डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने दावा किया है कि दक्षिण बस्तर के जंगलों में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है और स्थिति चिंताजनक है। यहां 100 से अधिक छोटे और बड़े कैडर के नक्सली कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं।

साथ ही बस्तर के महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने कहा कि ‘नक्सलियों का इलाज कराने के लिए सरकार डॉक्टर नहीं भेज सकती है। पुलिस घायल नक्सलियों का भी इलाज कराती है। नक्सली बंदूक लेकर सरकार से लड़ रहे हैं। अगर वे सरेंडर करेंगे तो इलाज किया जाएगा। स्वास्थ्य अमले को उनके बीच भेजने का कोई सवाल ही नहीं खड़ा होता है।

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग की मानें तो राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 11867 लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके बाद वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या अब बढ़कर 8,63,343 हो गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ में अब तक 8 लाख 63 हजार 343 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उनमें 7 लाख 27 हजार 497 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं। राज्य में फिलहाल 1 लाख 25 हजार 104 मरीजों का इलाज चल रहा है और वायरस से संक्रमित 10 हजार 742 लोगों की मौत हुई है।