RCB vs LSG: आरसीबी के सामने आज लखनऊ की चुनौती, होमग्राउंड में जीत की पटरी पर लौटेगी विराट की सेना?

RCB vs LSG: आरसीबी के सामने आज लखनऊ की चुनौती, होमग्राउंड में जीत की पटरी पर लौटेगी विराट की सेना?

खबर टीम इंडिया की।इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) का सामना लखनऊ सुपरजाइंट्स (LSG) से होगा। लीग का 15वां मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा।
RCB का इस सीजन यह चौथा मैच होगा। टीम को दो में हार और महज एक में जीत मिली। दूसरी ओर LSG का यह सीजन में तीसरा मैच रहेगा, टीम को एक में जीत और एक में ही हार मिली है। पॉइंट्स टेबल में लखनऊ छठे और बेंगलुरु 9वें नंबर पर है।

हेड टु हेड में आगे है बेंगलुरु
IPL में दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 4 मैच खेले गए। 3 में RCB और महज एक में LSG को जीत मिली। यह एक जीत भी टीम को पिछले सीजन बेंगलुरु में ही मिली थी, तब LSG ने आखिरी ओवर तक चले रोमांचक मुकाबले को एक विकेट से जीता था।

पंजाब के खिलाफ इम्पैक्ट प्लेयर खेले थे राहुल
पंजाब के खिलाफ लखनऊ की कप्तान निकोलस पूरन ने की थी। रेगुलर कप्तान केएल राहुल चोटिल होने के कारण फील्डिंग करने नहीं उतरे थे। उन्होंने इम्पैक्ट प्लेयर बनकर बैटिंग की थी। ऐसे में संभावना है कि राहुल आज का मैच भी इम्पैक्ट प्लेयर बनकर ही खेलें।

विराट है RCB के टॉप स्कोरर
सीजन का पहला मैच ही बेंगलुरु और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला गया था, जहां बेंगलुरु को छह विकेट से हार मिली। टीम ने अपने दूसरे मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) को चार विकेट से हराया। वहीं तीसरे मैच में टीम को होमग्राउंड पर कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।
विराट कोहली RCB के टॉप रन स्कोरर हैं, उनके नाम 3 मैच में 2 फिफ्टी के सहारे 181 रन हैं। दोनों ही फिफ्टी बेंगलुरु में आईं। दूसरी ओर यश दयाल टीम के टॉप विकेट टेकर हैं, उन्होंने हर मैच में 1-1 विकेट लिया।

निकोलस पूरन है LSG के टॉप स्कोरर
LSG का यह तीसरा मुकाबला होगा। टीम को पहले मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ 20 रन से हार मिली। वहीं दूसरे मैच में टीम ने पंजाब किंग्स को 21 रन से शिकस्त दी।
निकोलस पूरन LSG के टॉप स्कोरर हैं। पूरन ने इस सीजन के 2 मैचों में 64 और 42 रन की पारियां खेली हैं। टीम के दूसरे ही मैच में अपनी स्पीड से सभी को प्रभावित करने वाले मयंक यादव टीम के टॉप विकेट टेकर बन गए। उनके नाम 3 विकेट हैं।

पिच रिपोर्ट
बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है। यहां गेंदबाजों को कोई मदद नहीं है और पहले बैटिंग करना तो सबसे ज्यादा नुकसानदायक है। यहां अब तक IPL के 90 मैच खेले गए। 37 मैच पहले बैटिंग करने वाली टीम और 49 मैच चेज करने वाली टीमों ने जीते। यहां 4 मैच बेनतीजा भी रहे।

वेदर कंडीशन
बेंगलुरु का मौसम अभी काफी गर्म होने लगा है। मंगलवार को बेंगलुरु में बारिश होने संभावना नहीं है। मैच वाले दिन टेम्परेचर 22 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

यह है दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB): फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, अल्जारी जोसेफ/लॉकी फर्ग्यूसन, मयंक डागर, यश दयाल और मोहम्मद सिराज।
इम्पैक्ट प्लेयर : सुयश प्रभुदेसाई, विजयकुमार व्यशक, कर्ण शर्मा।

लखनऊ सुपरजायंट्स: निकोलस पूरन (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, देवदत्त पडिक्कल, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोयनिस, आयुष बडोनी, क्रुणाल पंड्या, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, मयंक यादव और यश ठाकुर।
इम्पैक्ट प्लेयर : केएल राहुल।